2024 में बुल रन में आने वाली टॉप 7 क्रिप्टो करेंसी प्रेडिक्शन.

जैसे-जैसे क्रिप्टोकरेंसी का परिदृश्य निरंतर परिवर्तन से गुजर रहा है, निवेशक और उत्साही लोग 2024 में एक तेजी वाले बाजार के संभावित पुनरुत्थान का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस गतिशील माहौल में, प्रमुख रुझान और भविष्यवाणियां उभर रही हैं, जो विभिन्न क्रिप्टोकरेंसी के लिए दृष्टिकोण को आकार दे रही हैं। बिटकॉइन के स्थायी प्रभुत्व से लेकर विकेंद्रीकृत वित्त (डीएफआई) के विकसित परिदृश्य और एथेरियम जैसे वैकल्पिक सिक्कों की अपेक्षित वृद्धि तक, आगामी बुल रन क्रिप्टो उत्साही लोगों के लिए वादे और चुनौतियां प्रस्तुत करता है। यहां, हम इस रोमांचक बाजार के प्रक्षेप पथ को परिभाषित करने के लिए अपेक्षित शीर्ष सात क्रिप्टोकरेंसी भविष्यवाणियों पर प्रकाश डालते हैं।

Bitcoin’s Continued Dominance:

सबसे प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी, बिटकॉइन (BTC) से बाजार में अपना प्रभुत्व बनाए रखने की उम्मीद है। संस्थागत हित, व्यापक स्वीकृति और मूल्य के भंडार के रूप में इसकी स्थापित स्थिति बिटकॉइन की स्थायी अपील में योगदान करती है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

Surge in Altcoins:

जबकि बिटकॉइन ने अपना प्रभुत्व बरकरार रखा है, अन्य क्रिप्टोकरेंसी, जिन्हें altcoins के रूप में जाना जाता है, को महत्वपूर्ण लाभ का अनुभव होने की भविष्यवाणी की गई है। एथेरियम (ईटीएच), बिनेंस कॉइन (बीएनबी), और अन्य प्रसिद्ध altcoins तेजी के दौरान प्रतिशत लाभ के मामले में बिटकॉइन से बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

Continued DeFi Boom:

विकेंद्रीकृत वित्त (डीएफआई) क्षेत्र में निरंतर वृद्धि देखने की उम्मीद है। डेफी प्लेटफॉर्म से अधिक उपयोगकर्ताओं और निवेशकों को आकर्षित करने की उम्मीद है क्योंकि वे पारंपरिक मध्यस्थों पर भरोसा किए बिना विभिन्न वित्तीय सेवाएं प्रदान करते हैं।

Evolution of the NFT Market:

अपूरणीय टोकन (एनएफटी) ने हाल के वर्षों में काफी लोकप्रियता हासिल की है। मनोरंजन, गेमिंग और कला जैसे विभिन्न उद्योगों में एनएफटी के एकीकरण से बाजार में और विकास होने की उम्मीद है, जिससे एनएफटी के लिए नए अनुप्रयोगों की खोज होगी।

Progress in Ethereum 2.0:

एथेरियम 2.0 का प्रूफ-ऑफ-स्टेक सर्वसम्मति तंत्र में परिवर्तन एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। एथेरियम 2.0 के विकास से एथेरियम की कीमत पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने और समग्र बाजार धारणा पर प्रभाव पड़ने की संभावना है।

Increased Regulatory Scrutiny:

जैसे-जैसे बिटकॉइन सेक्टर का विस्तार हो रहा है, नियामक जांच तेज होने की उम्मीद है। सरकारें और नियामक एजेंसियां क्रिप्टोकरेंसी के लिए स्पष्ट नियम लागू कर सकती हैं, जिससे बाजार व्यवहार प्रभावित होगा और अधिक संस्थागत भागीदारी को बढ़ावा मिलेगा।

Rise of Central Bank Digital Currencies (CBDCs):

वैश्विक केंद्रीय बैंक सक्रिय रूप से आभासी मुद्राओं की खोज और विकास कर रहे हैं। केंद्रीय बैंकों द्वारा जारी डिजिटल मुद्राओं के बारे में बातचीत और प्रगति का आसन्न तेजी के दौरान क्रिप्टोकरेंसी पारिस्थितिकी तंत्र पर व्यापक प्रभाव पड़ सकता है।

संक्षेप में, आगामी बुल रन के लिए शीर्ष सात क्रिप्टोकरेंसी भविष्यवाणियाँ बाज़ार के भविष्य की एक गतिशील तस्वीर पेश करती हैं। बिटकॉइन के निरंतर प्रभुत्व से लेकर altcoins में अपेक्षित उछाल, DeFi की निरंतर वृद्धि और Ethereum 2.0 के परिवर्तनकारी प्रभाव तक, क्रिप्टो परिदृश्य रोमांचक विकास के लिए तैयार है।

Leave a comment

Translate »