FirstCry IPO Update: रतन टाटा फर्स्टक्राई से बाहर निकलेंगे,आगामी आईपीओ में पूरी हिस्सेदारी बेचने की योजना

बिजनेस मैग्नेट रतन टाटा ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फर्स्टक्राई की आगामी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) में 77,900 शेयरों की अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए तैयार हैं। टाटा ने 2016 में ₹66 लाख में ब्रेनबीज़ सॉल्यूशन में 0.02% हिस्सेदारी हासिल की थी, जो फर्स्टक्राई की मूल कंपनी है, जो ओमनीचैनल किड्सवियर रिटेल में माहिर है।

ब्रेनबीज़ सॉल्यूशंस द्वारा भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) को प्रस्तुत ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) में आईपीओ की संरचना की रूपरेखा दी गई है, जिसमें ₹1,816 करोड़ की राशि के नए इक्विटी शेयर जारी करना और मौजूदा शेयरधारकों और प्रमोटरों द्वारा बिक्री का प्रस्ताव शामिल है। .

प्रमुख मौजूदा निवेशक, जैसे महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम), निजी इक्विटी फर्म टीपीजी, न्यूक्वेस्ट एशिया और सॉफ्टबैंक, सामूहिक रूप से प्राथमिक इश्यू के अलावा ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के माध्यम से ब्रेनबीज में 5.44 करोड़ शेयर बेचने की योजना बना रहे हैं। विशेष रूप से, सॉफ्टबैंक के पास वर्तमान में फर्स्टक्राई में 25.5% की सबसे बड़ी हिस्सेदारी है, जो खुद को ऑनलाइन ई-कॉमर्स यूनिकॉर्न में प्राथमिक शेयरधारक के रूप में स्थापित करती है। महिंद्रा अपनी 0.58% हिस्सेदारी बेचेगी और सॉफ्टबैंक 2.03 करोड़ शेयर बेचने का इरादा रखता है।

Whatsapp Group Join
Telegram channel Join

हालांकि डीआरएचपी में आईपीओ सदस्यता की तारीखों और मूल्य विवरण का खुलासा किया जाना बाकी है, रिपोर्टों से पता चलता है कि सार्वजनिक निर्गम 2024 की शुरुआत में खुलने की उम्मीद है। फर्स्टक्राई, ऑनलाइन और भौतिक स्टोर के माध्यम से शिशुओं, बच्चों और माताओं के लिए उत्पादों की एक श्रृंखला की पेशकश करता है। , विशिष्ट निवेशकों को ₹363.20 करोड़ तक शेयरों के निजी प्लेसमेंट पर विचार कर रहा है।

डीआरएचपी निर्दिष्ट करता है कि आईपीओ से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग नए खुदरा स्टोर, गोदामों और अंतरराष्ट्रीय विस्तार की स्थापना के लिए किया जाएगा। आईपीओ के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर कोटक, मॉर्गन स्टेनली, बोफा सिक्योरिटीज, जेएम फाइनेंशियल और एवेंडस हैं, लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ऑफर के रजिस्ट्रार के रूप में कार्यरत है।

Leave a comment

Translate »